ALIMCO Recruitment 2024 Notification: जल्दी करें आवेदन!

ALIMCO Recruitment 2024 Notification: आर्टिफिशियल लिंब्स मैन्युफैक्चरिंग कॉरपोरेशन ऑफ़ इंडिया ने AALIMCO Recruitment 2024 Notification को जारी कर दिया है, जिसके तहत बहुत सारे वैकेंसी को जारी किए गए हैं। इनमें से कई पदों में शामिल हैं: Medical Practitioner, Apprentice, Accountant, Administrative Officer, Internal Auditor, Electrician, Junior Storekeeper, Stenographer, Consultant, और Engineer। आपको बता दें कि ALIMCO Recruitment 2024 Notification 13 फरवरी 2024 को रिलीज़ हुई थी। अगर आप भी इस एग्जाम को देना चाहते हैं और अभी तक एप्लीकेशन को रजिस्टर नहीं किया है, तो पहले रजिस्टर कर लें।

ALIMCO Recruitment 2024 Notification
ALIMCO Recruitment 2024 Notification

आपका स्वागत है आर्टिकल में। आज हम लोग बात करेंगे ALIMCO Recruitment 2024 Notification के बारे में। जैसा कि हमने पहले ही बताया है, ALIMCO Recruitment 2024 को जारी किया गया है। ALIMCO सर्विसेस को प्राप्त करने के लिए आवश्यक शैक्षिक अर्हता को पूरा करना होगा, जिसमें SSLC, HSc., MBBS, B.E./B.Tech., ITI, MBA, PGDM, Diploma, CA, Ph.D., Graduate Degree, और Post Graduate Degree शामिल हैं। हम आर्टिकलमें ALIMCO Recruitment 2024 रजिस्ट्रेशन करने की सभी प्रक्रियाएँ स्टेप-बाय-स्टेप बता रहे हैं, तो कृपया इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें।

ALIMCO Recruitment 2024 Notification-Overview

OrganizationArtificial Limbs Manufacturing Corporation of India (ALIMCO)
Notification Release Date13th February 2024
Number of Vacancies38
Job CategoriesMedical Practitioner, Apprentice, Accountant, Administrative Officer, Internal Auditor, Electrician, Junior Storekeeper, Stenographer, Consultant, Engineer
Educational Qualifications RequiredSSLC, HSc., MBBS, B.E./B.Tech., ITI, MBA, PGDM, Diploma, CA, Ph.D., Graduate Degree, Post Graduate Degree
Application Period14th February 2024 to 23rd March 2024
Age Limit30-55 years (Varies based on the position)
Selection ProcessWritten Exam and Personal Interview
Application FeeRs. 500/- for General/OBC/EWS, No Fee for SC/ST/PwD
Official Websitehttps://alimco.in
ALIMCO Recruitment 2024 Notification

ALIMCO Recruitment 2024 Notification

Artificial Limbs Manufacturing Corporation of India (ALIMCO) ने विभिन्न पदों के लिए 38 रिक्तियों की घोषणा की है। यह भर्ती इंजीनियरिंग जॉब्स केटेगरी में आती है और ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत 14 फरवरी 2024 से हुई है, जो 23 मार्च 2024 तक जारी रहेगी। यह भर्ती भारत भर में होने वाली है और आवेदकों की शैक्षिक योग्यता सम्बंधित विषय में स्नातक/स्नातकोत्तर होनी चाहिए। आयु सीमा पद के आधार पर 30-55 वर्ष है और चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार शामिल हैं। अधिक जानकारी और ऑनलाइन आवेदन के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट https://alimco.in पर जा सकते हैं।

भारत में कृत्रिम अंग निर्माण निगम (ALIMCO) ने 2024 के लिए भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथियों की घोषणा की है। अधिसूचना का जारी होना 14 फरवरी 2024 को हुआ, जिसके बाद ऑनलाइन आवेदन 14 फरवरी 2024 से शुरू हो रहे हैं और उन्हें ऑनलाइन जमा करने का अंतिम दिन 23 मार्च 2024 है। परीक्षा तिथि/व्यक्तिगत साक्षात्कार की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है। आवेदन शुल्क की बात करें तो, जन/ओबीसी (एनसीएल)/ईडब्ल्यूएस को Rs. 500/- जमा करना होगा, जबकि एससी/एसटी/पीड़ी वर्ग के लिए कोई शुल्क नहीं है।

How to Apply ALIMCO Recruitment 2024 Registration Form

ALIMCO Recruitment 2024 स्टेप्स को वन बाय वन फॉलो करने के लिए नीचे दिए गए सारे स्टेप्स को विस्तार से ध्यानपूर्वक पालन करें।

ALIMCO Recruitment 2024 Notification
ALIMCO Recruitment 2024 Notification
  • सबसे पहले किसी भी ब्राउजर में जाय और आर्टिफिशियल लिंब्स मैन्युफैक्चरिंग कॉरपोरेशन ऑफ़ इंडिया की ऑफिसियल वेबसाइट पर पहुंचें।
  • होम पेज पर पहुंचने के बाद पोर्टल में लॉगिन करें।
  • लॉगिन करने के लिए ईमेल आईडी और अपना फोन कंटैक्ट नंबर दर्ज करें।
  • फिर, होम पेज पर वापस जाएं और “ALIMCO Recruitment 2024 Application Form” पर क्लिक करें।
  • क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा।
  • रजिस्ट्रेशन पृष्ठ पर जाने के बाद, आधिकारिकों द्वारा मांगे गए सभी विवरणों को सही से भरें।
  • डिटेल्स भरने के बाद, मांगे गए सभी दस्तावेजों को अपलोड करें।
  • दस्तावेजों को अपलोड करने के बाद, एप्लीकेशन फीस जमा करें।
  • और हां, सबमिट करने के बाद, कन्फर्मेशन पृष्ठ को एक बार ध्यानपूर्वक देखें और सुनिश्चित करें कि आपका विवरण सही है।
  • सबसे अंत में, सबमिशन के बाद अपने रसीद को डाउनलोड या प्रिंट करें।

इस आर्टिकल में हमने ALIMCO Recruitment 2024 Notification के बारे में जो भी विवरण साझा किया है, हम उम्मीद करते हैं कि यह सही है और आपको समझ में आया होगा। अगर आपने इस आर्टिकल के अंतिम चरण तक पहुंच गए हैं, तो कृपया इसे Like, Share और Comment करें और अपने दोस्तों को भी बताएं। ऐसे ही बेहतरीन न्यूज़ को सबसे पहले जानने के लिए newsfordaily.com से जुड़े रहें।

Read Also: UPSC 2024 Ka Exam Kab Hoga: जानें Exam Dates और Application Process!

Read Also: Jharkhand HC Exam Eligibility Criteria 2024: आवेदन से लेकर Selection तक, सभी जानकारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top