Toyota Electric SUV in India Set for 2025: टोयोटा लॉन्च करने वाला है भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल!

Toyota Electric SUV in India set for 2025: जैसा कि हम लोग जानते हैं कि टोयोटा एक बहुत ही बड़ी और नामी कर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है, जो ज्यादातर लग्जरी और अच्छी गाड़ियां बनाती है। हम आपको बता दे कि भारत में टोयोटा कंपनी की अच्छी पकड़ है और टोयोटा ने ऐसे बहुत सारे गाडियां लांच किया है जो बहुत ही ज्यादा सक्सेसफुल रहा है।

Toyota Electric SUV in India set for 2025
Toyota Electric SUV in India set for 2025

तो आपका स्वागत है मेरे इस मजेदार Toyota Electric SUV in India set for 2025 आर्टिकल में। मैं आज आपको बताने वाला हूं कि टोयोटा इलेक्ट्रिक SUV जो कि भारत में 2025 तक लांच होने वाला है। ऐसा टोयोटा की तरफ से बयान आया है। वैसे टोयोटा ने भारत में पहले कभी इलेक्ट्रिक व्हीकल नहीं लॉन्च किया था, जिसकी वजह से टोयोटा के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। इस गाड़ी के बारे में जानने के लिए आप पूरी Toyota Electric SUV in India set for 2025 आर्टिकल पढ़ सकते हैं ताकि मैं आपको पूरी जानकारी दे सकूँ।

Toyota Electric SUV in India set for 2025

Toyota Electric SUV in India set for 2025: वैसे मॉडल के तौर पर यह एक मीडियम साइज की गाड़ी होने वाली है। नहीं ज्यादा साइज में बड़ी होगी और नहीं ज्यादा छोटी, जो कि ऐसा कहा जा सकता है कि एक मीडियम साइज की गाड़ी होने वाली है। वैसे रिपोर्ट के अनुसार यह गाड़ी 2025 के सितंबर से अक्टूबर के बीच लॉन्च कर दिया जाएगा, जिसकी पुष्टि अनुमानित रूप से टोयोटा ने की है।

हम आपको जानकारी के लिए बता दे कि इस गाड़ी को मार्केट में आ रही अच्छी इलेक्ट्रिक व्हीकल को टक्कर देने वाली है। जैसे कि मारुति ईवीएक्स कॉन्सेप्ट, टाटा की बहुत सारी गाड़ियों को भी ये टक्कर देगी। इस गाड़ी की पावर और फीचर्स की बात कली जाए तो इसमें अच्छी डिज़ाइन, लुक के साथ धाकड़ बल और फीचर्स भी मिलेंगे।

Toyota Electric SUV Expected Features

टोयोटा की तरफ से हो रही इलेक्ट्रिक व्हीकल की व्हीलबेस 2,700mm, लंबाई 4,300mm, चौड़ाई 1,820 मिमी और ऊंचाई 1,620 मिमी है। डिजाइन में नुकीली सतह, सी-आकार के एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप्स, मजबूत एसयूवी सिल्हूट, bZ कॉम्पैक्ट एसयूवी अवधारणा से समानता, और पिछला सिरा मारुति ईवीएक्स से प्रेरित इंटीरियर शामिल है। 

इसके बावजूद, टोयोटा ने अभी तक खुलासा नहीं किया है और इस अवधारणा के आधार पर उत्पादन मॉडल के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। यह उम्मीद की जाती है कि शहरी एसयूवी 2025 में भारत में लॉन्च होगी। टोयोटा और सुजुकी के बीच साझेदारी के तहत इस अवधारणा को विकसित किया गया है। मारुति ईवीएक्स इसी प्लेटफॉर्म पर आधारित एक समान एसयूवी होगी।

Toyota Electric SUV in India set for 2025

प्लेटफार्म 27 पीएल स्केटबोर्ड प्लेटफार्म है और उत्पादन स्थान भारत में सुजुकी की गुजरात सुविधा है। बैटरी विकल्पों में 60 kWh यूनिट (लगभग 550 किमी रेंज) और 48kWh बैटरी पैक (लगभग 400 किमी रेंज) शामिल हैं। ड्राइवट्रेन विकल्पों में फ्रंट-व्हील ड्राइव (FWD) और डुअल-मोटर ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) चयनित बाज़ारों के लिए शामिल हैं।

FeatureDetails
Wheelbase2,700mm
Length4,300mm
Width1,820mm
Height1,620mm
DesignSharp surface, C-shaped LED daytime running lamps, strong SUV silhouette
InteriorInspired by Maruti EV concept, not officially disclosed
Production Model InformationNot yet revealed based on the concept
LaunchExpected between September to October 2025
CollaborationDeveloped under partnership between Toyota and Suzuki
PlatformBased on the 27 PEL skateboard platform, production in Suzuki’s Gujarat facility in India
Battery Options60 kWh unit (approximately 550 km range) and 48 kWh battery pack (approximately 400 km range)
Drivetrain OptionsFront-wheel drive (FWD) and dual-motor all-wheel drive (AWD) options for selected markets
Toyota Electric SUV in India set for 2025

आप Toyota Electric SUV in India या किसी और भी गाड़ी को खरीदने के लिए बैंक से लोन लेना चाहते हैं तो सरकार के द्वारा लांच किया गया Umang पोर्टल पर जाकर जानकारी ले सकते हैं हम आपको जानकारी के लिए बता दें Umang एक ऐसा पोर्टल साइट है जहां पर बहुत सारे भारतीय बैंक को शामिल किया गया है जहां पर आप अपने अनुसार बैंक चयन करके उनसे लोन के लिए रिक्वेस्ट डाल सकते हैं।

हमारे वेबसाइट पर आने के लिए धन्यवाद! कृपया इस पेज को अपने दोस्त रिलेटिव्स के पास शेयर करें और ऐसे ही मजेदार कंटेंट्स हमेशा पढ़ने के लिए हमारे वेबसाइट के होम पेज पर भी पहुंचे और नोटिफिकेशन को ऑन कर ले ताकि हमारे वेबसाइट का ताजा खबर आप तक सबसे पहले पहुंचता रहे


Latest Posts:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top