Patna Shuklla Real Story, Release Date Trailer Review, Cast & Crews

Patna Shuklla Real Story: Patna Shukla एक रियल स्टोरी मूवी है जो अरबाज खान के द्वारा बनाई गई है। यह मूवी डिज़्नी हॉटस्टार पर रिलीज़ की जाएगी। ऐसा बताया जा रहा है कि यह फिल्म दबंग की सीक्वल होगी। पटना शुक्ला मूवी में दिखाई जा रही है, जो एक महिला वकील है और साथ ही एक हाउसवाइफ भी है। उसके पास एक ऐसी विद्यार्थिनी आती है जो बीएससी की परीक्षा दी है, और उसे राजा होता है कि वह 60 प्रतिशत से ऊपर स्कोर करेगी, लेकिन वह फेल हो जाती है। तन्वी शुक्ला, जो एक वकील है, उस विद्यार्थिनी का केस लड़ती है।

Patna Shuklla Real Story
Patna Shuklla Real Story

आपका स्वागत है। इस आर्टिकल में आज हम लोग Patna Shuklla Real Story के संबंध में चर्चा करेंगे। जैसा कि मैंने पहले ही बताया है, इस मूवी के प्रोड्यूसर अरबाज खान हैं, जिन्होंने दबंग जैसी फिल्म को अंजाम दिया है। आज हम इस आर्टिकल में बिहार में हो रहे विद्यार्थियों के साथ हो रहे स्कैम पर आधारित “Patna Shuklla” के बारे में चर्चा करेंगे। हम इस आर्टिकल में Patna Shuklla Release Date, Patna Shuklla Cast & Crews, Patna Shuklla Trailer Review, Patna Shuklla Story और इससे जुड़ी सभी जानकारी पर ध्यान देंगे। इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक ध्यानपूर्वक पढ़ें।

About Patna Shuklla Movie 2024

पटना शुक्ला एक सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म है जिसमें यह दिखाया जा रहा है कि बिहार में कैसे विद्यार्थियों के साथ योग्य होने पर भी उनकी मार्कशीट पर आयोग्यता दिखाई जाती है और उनकी योग्यता को किसी आयोग्य विद्यार्थी को पैसे के बदले दे दी जाती है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बिहार में कई सालों से ऐसा होता आ रहा है कि पैसों से सरकारी नौकरियों की सेटिंग की जाती है और बिना एग्जाम दिए भी बहुत सारे लोगों को सरकारी नौकरियां प्रदान की जाती है।

बिहार में स्कैम बहुत पहले से चल रही है और इसी बारे में भारत के बड़े कलाकार और प्रोड्यूसर अरबाज खान बिहार में हो रहे विद्यार्थियों के साथ अन्याय को पटना शुक्ला फिल्म के द्वारा दर्शाने का प्रयास किया है। फिल्म में दिखाया जा रहा है कि एक साधारण औरत जो एक हाउसवाइफ है और साथ ही वकील है, उसका नाम तन्वी शुक्ला होता है। उसके पास एक बीएससी की परीक्षा दी हुई एक लड़की आती है, जिससे अंदाजा होता है कि वह 60 प्रतिशत से ज्यादा ही स्कोर करेगी, लेकिन उसकी मार्कशीट में वह फेल नजर आती है।

उस लड़की को ऐसा लगता है कि उसके साथ बहुत ही बड़ा अन्याय हुआ है, वह पटना के सिविल कोर्ट में जाती है जहां पर वह तन्वी शुक्ला से मिलती है, जो एक वकील है। वह अपनी मार्कशीट को दिखाती है और बताती है कि उसके साथ बहुत ही बड़ा स्कैम हुआ है और न जाने ऐसे कितने और भी विद्यार्थियों के साथ हो रहा है। अरबाज देश मूवी के प्रोड्यूसर हैं, उन्होंने करीब-करीब 80% भारत के हर राज्य में ऐसा होता आ रहा है।

Patna Shuklla Trailer Review

पटना शुक्ला का ट्रेलर 12 मार्च 2024 को यूट्यूब प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज़ की गई थी। इस ट्रेलर में दिखाया जा रहा है कि तन्वी शुक्ला जो एक लॉयर हैं और उनके पति नौकरी पर जाते हैं, उनके घर एक दिन मेहमान आते हैं और इस दिन तन्वी शुक्ला के पति बोलते हैं कि तन्वी छोटे-मोटे कैसे भी संभाल लेती हैं और साथ में एफिडेविट बहुत अच्छा बना लेती है, जिसे तनवी को थोड़ा दुख होता है। और अगले दिन उसके केबिन में एक लड़की आती है जो बताती है कि के साथ बहुत बड़ा स्कैम हुआ है।

Patna Shuklla Real Story

इस बिहार में हो रहे बहुत बड़े स्कैम में बहुत बड़े-बड़े हस्तियों के साथ जुड़े होते हैं और तन्वी शुक्ला को कोई भी मदद करने के लिए तैयार नहीं होता है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे किसी योग्य विद्यार्थी के रोल नंबर को बदल दिया जाता है।

Patna Shuklla Release Date

पटना शुक्ला एक कोर्टरूम ड्रामा है जो सच्ची कहानी पर आधारित है। अधिकारिक के अनुसार, इस फिल्म को 29 मार्च 2024 को Disney+ हॉटस्टार पर रिलीज़ कर दी जाएगी। अगर आप भी इस न्याय और अन्याय फिल्म को देखना चाहते हैं, तो Disney+ हॉटस्टार पर 29 मार्च 2024 को सरिता की जाएगी, जिससे आप घर बैठे अपने फोन में ही बहुत आसानी से देख सकते हैं।

Patna Shuklla Cast & Crews

पटना शुक्ला फिल्म में रवीना टंडन लॉयर तन्वी शुक्ला का रोल कर रही है और साथ में बहुत सारे सपोर्टिंग एक्टर हैं, जैसे कि अनुष्का कौशिक, मानव चंदन राय सान्याल, जतिन गोस्वामी, और स्वर्गीय सतीश कौशिक। इस मूवी को ऊँचाइयों पर ले जाने में मदद कर रहे हैं।

Patna Shuklla Real Story
Patna Shuklla Real Story
कलाकार
रवीना टंडन
अनुष्का कौशिक
मानव चंदन राय सान्याल
जतिन गोस्वामी
सतीश कौशिक

हमने इस आर्टिकल में Patna Shuklla Real Story के रिलेटेड सभी जानकारी को आपके साथ शेयर की है। हम उम्मीद करते हैं कि आर्टिकल में बताई गई सभी जानकारी सही है और आपको समझ में भी आई होगी। अगर आपने इस आर्टिकल का अंतिम चरण तक पहुंच गए हैं, तो कृपया करके अपने दोस्तों और परिवार के साथ जरूर शेयर करें। अगर आपके मन में Patna Shuklla फिल्म के संबंधित किसी भी प्रश्न हैं, तो कृपया कमेंट बॉक्स में जरूर पूछें।

Read Also: Shaitaan is Remake of Which Movie: Shaitaan 2024 किस फिल्म का रीमेक है जाने पूरी डिटेल्स !

Read Also: Om Bheem Bush Movie Release Date: जानिए सब कुछ, मुस्कान से भरपूर Om Bheem Bush की कहानी!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top