Tata Nexon CNG Launch Date, Specifications, and Features: टाटा नेक्सॉन कि टेस्टिंग हो गई शुरू जल्द हो सकती है लॉन्च!

Tata Nexon CNG Launch Date Specifications and Features: टाटा की तरफ से एक नई गाड़ी का अनाउंसमेंट किया गया है। हम आपको बता दें कि टाटा ने अपने नेक्सन सीरीज का सीएनजी मोड वाला गाड़ी लाने की पूरी तैयारी कर ली है। हम आपको बता दें कि इस गाड़ी की अभी टेस्टिंग चल रही है और ऐसा आशा की जा रही है कि जल्द ही मार्केट में एक दो महीने के अंदर अप्रैल से जून तक उतार दिया जाएगा।

Tata Nexon CNG Launch Date Specifications and Features:
Tata Nexon CNG Launch Date Specifications and Features:

तो आपका स्वागत है मेरे इस Tata Nexon CNG Launch Date Specifications and Features मजेदार आर्टिकल में। मैं आज आपको Tata Nexon CNG पूरी डिटेल से बताने वाला हूं कि यह गाड़ी कब लॉन्च होगी, कितने फीचर्स स्पेसिफिकेशन और गाड़ी के क्या परफॉर्मेंस मिलने वाली है, और आप इस गाड़ी को कितने प्राइस में खरीद पाएंगे। तो पूरी डिटेल जानने के लिए हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

Tata Nexon CNG Launch Date

हम आपको जानकारी के लिए बता दे के इस Tata Nexon CNG का कोई अभी टाटा के तरफ से ऑफिशल लॉन्च डेट के अनाउंसमेंट नहीं की गई है अब इस गाड़ी की टेस्टिंग ही चल रही है तो ऐसा आशा किया जा रहा है कि यह गाड़ी अप्रैल 2024 के लास्ट तक लांच कर दी जाएगी।

Tata Nexon CNG Engine

हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि टाटा नेक्सन की गाड़ी सीएनजी मोड में लांच होने वाली है जो कि टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। हम आपको बता दें कि इसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन इंस्टॉल किया गया है जो 170 NM टॉर्क और 120 PS जनरेट करता है। और ऐसा एक्सपेक्ट किया जा रहा है कि इसमें दोनों मैन्युअल और AMT transmission ऑप्शन देखने को मिल सकता है। और हम आपको बता दें कि पेट्रोल इंजन से ₹100000 अधिक कीमत में मिलने की एक्सपेक्टेशन की जा रही है।

Tata Nexon Specifications and Features

2024 की Unveiling Mobility Expo में भारतीय बाजार के लिए नई गाड़ी की पेश की गई है। इस गाड़ी की लॉन्चिंग की तारीख अभी तय नहीं है, लेकिन टेस्टिंग के दौरान इसके बारे में जानकारी मिली है। इस गाड़ी को जल्दी लॉन्च कर दिया जाएगा और साथ में यह भी पता चला है कि इस गाड़ी का इंजन 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल है, और CNG मोड में उसकी आउटपुट अभी अज्ञात है। इसकी फ्यूल क्षमता 20.00 किमी प्रति किग्रा है।

इस गाड़ी में कई नई टेक्नोलॉजी और मनोरंजन सुविधाएं दिए गए हैं, जैसे कि 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर, हवादार फ्रंट सीटें, सनरूफ, और 6 एयरबैग।यह गाड़ी सुरक्षा और कन्फर्ट के लिए भी फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस प्रदान करती है, जैसे कि एबीएस, ईबीडी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर। 

CategorySpecifications
Engine Specifications
Engine Displacement1199 cc
Cylinders3
Max Power108PS @ 5500rpm
Max Torque153Nm @ 1750 – 4000rpm
Transmission5-speed Manual Transmission
Fuel TypeCNG
Fuel Tank Capacity50 litres for CNG
Performance and Efficiency
Claimed Fuel Efficiency (FE)20.00 km/kg
Real World MileageNot specified, but the claimed FE suggests good efficiency
Dimensions and Weight
Kerb Weight1240 Kg
Overall Length3995 mm
Overall Width1804 mm
Overall Height1620 mm
Wheelbase2498 mm
Ground Clearance208 mm
Capacity and Comfort
Seating Capacity5
Number of Seating Rows2 Rows
Number of Doors5 Doors
Comfort FeaturesAir Conditioner, Automatic Climate Control, Keyless Entry, Cruise Control
Safety Features
Parking SensorsRear Parking Sensors
Tata Nexon CNG Launch Date Specifications and Features:

Tata Nexon Price in India?

इस गाड़ी की कीमत 8.15 लाख रुपये से 15.80 लाख रुपये के बीच है (एक्स-शोरूम), जो कि मारुति ब्रेज़ा सीएनजी के साथ टक्कर दे सकती है। ये गाड़ी सीएनजी मॉडल की कीमत में लगभग 1 लाख रुपये ज्यादा लगेगी नॉर्मल गाड़ियों से साथ इस गाड़ी में आप पांच लोग आराम से कंफर्टेबल तरीके से बैठ सकते हैं जिसमें आपको कर्ब वेट 1240 किग्रा है। इसके प्रदर्शन और माइलेज के ऑफिशल डाटा अभी तक नहीं आया है, और बताई गई फीचर्स टॉप मॉडल के लिए हैं और रियल मॉडल में अलग हो सकती हैं।


Latest Posts:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top