Index of Hindi Movies 2023-24: कौनसी फिल्म हैं आपके इंतजार में?

Index of Hindi Movies 2023-24: हर साल बॉलीवुड में हजार फिल्में रिलीज होते हैं जो की बहुत ही बड़ा संख्या है। उनमें से अच्छे फिल्मों को चुनना एक चुनौती पूर्ण कार्य हो सकता है। इसलिए,  आप इस आर्टिकल के मदद से अच्छे फिल्मों के बारे में जान सकते हैं। और साथ ही साथ हर साल के सबसे अच्छे फिल्म कौन हैं यह भी जान पाएंगे। हिंदी फिल्मों में अच्छे कलाकार का फिल्में जानने के लिए इस पेज को अंत तक पढ़े।

Index of Hindi Movie

आपका स्वागत है इस आर्टिकल में आज हम लोग बात करने वाले हैं ‘Index of Hindi Movies 2023-24‘ के बारे में | जिसमें मैं आपको यह बताऊंगा कि 2010 से लेकर 2024 तक हिंदी में सबसे अच्छे फिल्म कौन से थे और साथ ही साथ आप यह भी जान पाएंगे कि उन फिल्मों ने सिनेमाघर में कितना कमाया था। मैं आपको इस आर्टिकल में ऐसा फिल्म के बारे में भी बात करूंगा जो छोटे बजट होने के कारण आप तक नहीं पहुंच पाता है परंतु वह फिल्म का कहानी शानदार हो।

Index of Hindi movies 2024

  1. Fighter: यह एक थ्रिलर एक्शन फिल्म है जिसमें रितिक रोशन, दीपिका पादुकोण, और अनिल कपूर ने काम किया है, यह फिल्म 25 जनवरी 2024 को रिलीज हुआ है।
  2. Hanuman: यह एक एक्शन ड्रामाफिल्म है  जिसे प्रशांत वर्मा ने लिखा और डायरेक्ट किया है, इस फिल्म में तेज सजा और अमृता अईयर ने काम किया हैं। इस फिल्म का रिलीज डेट 12 जनवरी 2024 है।
  3. Kalki 2898 AD: यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जो 9 मई 2024 को रिलीज होगा। इस फिल्म में प्रभास, अमिताभबच्चन, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी कम कर रही है।
  4. Yodha: यह फिल्म 15 मार्च 2020 को रिलीज होगा। इस फिल्म में फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा,  और राशि खन्ना ने रोल किया है।
  5. Swatantra Veer Savarkar:यह फिल्म 22 मार्च 2024 को रिलीज होगा। इस फिल्म में रणदीप हुड्डा, मार्क वेलिंगटन, अमित सियल, और अंकिता लोखंडे काम कर रहे हैं।
  6. Bade miya Chote Miya: इस फिल्म को अप्रैल 2024 में रिलीज किया जाएगा। अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ इस फिल्म के प्रमुख कलाकार हैं।
  7. Maidaan: इस मूवी को अप्रैल 2024 में रिलीज किया जाएगा। अजय देवगन, प्रियामि,  गजराज राव काम कर रहे हैं।
  8. Emergency: इस फिल्म को 14 जून 2024 को रिलीज किया जा रहा है, इस फिल्म में कंगना रानाउत, अनुपम खेर, मनीषा कोइराला और भूमिका चावला काम कर रही है
  9. Singham Again: सिंघम अगेन में दीपिका पादुकोण, अक्षय कुमार, अजय देवगन, रणवीर सिंह, टाइगर श्रॉफ, जैकी श्रॉफ और अर्जुन कपूर  कम कर रहे हैं। इस फिल्म को बनाने में ढाई सौ करोड रुपए लगा है और इसका रिलीज डेट अगस्त 2024 है
  10. Jigra: यह फिल्म छात्रों के लिए बनाया गया है जिसमें आलिया भट्ट कम कर रही है इस फिल्म का रिलीज डेट 27 सितंबर 2024 है

Index of Hindi movies 2023

  • Sam Bahadur: यह एक बायोग्राफिकल फिल्म है जिसमे विकी कौशल ने मेजर श्याम बहादुर का रोल किया है। या फिल्म 1 दिसंबर 2023 को रिलीज हुआ था।
  • Dunki: यह एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है जिसमें शाहरुख खान प्रमुख कलाकार हैं।
  • OMG 2: यह फिल्म एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है जिसमें पंकज त्रिपाठी और अक्षय कुमार प्रमुख कलाकार हैं। इस फिल्म का रिलीज डेट 11 अगस्त 2023 था।
  • Tiger 3: यह फिल्म एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमें कैटरीना कैफ और सलमान खान प्रमुख कलाकार हैं, इस फिल्म का डायरेक्टर मनीष शर्मा है।
  • Gadar 2:यह एक एक्शन ड्रामा कॉमेडी फिल्म है जिसने वर्ल्ड वाइड 700 करोड रुपए का कलेक्शन किया था। इस फिल्म में सनी देओल और अमीषा पटेल प्रमुख कलाकार हैं।
  • Adipurush: भैया एक ड्रामा माइथॉलजी फिल्म है जो रामायण से उठाया गया है। इस फिल्म में भारत के बड़े कलाकार ने काम किया हैं जैसे की अमिताभबच्चन, प्रभास, शाहरुख खान और कोई बड़े कलाकार।
  • Jailer: एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमें सुपरस्टार रजनीकांत और तमन्ना भाटिया जैसे बड़े कलाकार ने काम किया हैं। इस फिल्म का रिलीज डेट 10 अगस्त 2023 है।

Read Also: Top 5 Ajay Devgan Upcoming Movie 2024-2025: अजय देवगन का नया चेहरा

Read Also: Top 4 Upcoming Movies of Kiara Advani 2024: टॉप 4 आने वाली मूवीज में जानिए इस बॉलीवुड कलाकार की चमकती तस्वीरें!

Read Also: Om Bheem Bush Movie Release Date: जानिए सब कुछ, मुस्कान से भरपूर Om Bheem Bush की कहानी!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top