Truecaller Call Recording Option Not Showing: ट्रू कॉलर में रिकॉर्डिंग करने का सीक्रेट तरीका

Truecaller Call Recording Option Not Showing: भारत में आज के समय में जितने स्मार्टफोन चलन में है, उन सभी में ट्रूकॉलर ऐप मोबाइल में कब्जा बना रखा है। इस ऐप का उपयोग लोग कई तरह से कर रहे है। इस ऐप का उपयोग लोग unknown Number की पहचान करने व Default Caller के रूप में करते है। परन्तु इस ऐप के अनेक फीचर ऐसे है जिनसे लोग अनजान आज भी अनजान है। आप कॉल रिकॉर्डिंग करके भी इस ऐप का उपयोग कर सकते है, परन्तु कई लोग Truecaller Call Recording Option Not Showing से अनजान है।

कई स्मार्टफोन के Truecaller ऐप में कई लोगो को यह ऑप्शन शो नहीं होता है (Truecaller Call Recording Option Not Showing) तो, इस लेख में हम इसी विषय में जानकारी देने वाले है। यदि आपके स्मार्टफोन में भी यह समस्या आ रही है तो इस लेख में अंत तक बने रहे।

Truecaller Call Recording Option Not Showing

Truecaller Call Recording Option Not Showing

जैसा कि हम सभी जानते हैं, भारत में सभी लोगों के हाथ में एंड्रॉयड स्मार्टफोन आ चुके हैं। उन सभी में ट्रूकॉलर ऐप का होना लगभग तय ही है। यह ऐप लोगों के स्मार्टफोन में अपकमिंग कॉल्स में आए नंबरों की पहचान करने में काफी मदद करता है इस ऐप के दौरान आप रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं।

परंतु बहुत से लोगों को इस बात की जानकारी ही नहीं है। बहुत से लोग कॉल रिकॉर्डिंग के लिए थर्ड पार्टी ऐप का उपयोग करते हैं, कई लोग जानकारी न होने के कारण रिकॉर्डिंग कर ही नहीं पाते हैं कई लोगों को यह समस्या होती है कि, उनके स्मार्टफोन में उपयोग हो रहे ट्रूकॉलर ऐप में कॉल रिकॉर्डिंग का ऑप्शन शो नहीं होता है (Truecaller Call Recording Option Not Showing) परंतु इसके लिए बहुत सिंपल स्टेप्स फॉलो करते हुए आप ट्रूकॉलर ऐप में कॉल रिकॉर्डिंग ऑप्शन चालू करते हुए अपने स्मार्टफोन में कॉल रिकॉर्डिंग कर सकते हैं ।

Truecaller Call Recording Me Recording Kaise Kare?

ट्रूकॉलर ऐप में कॉल रिकॉर्डिंग करने के लिए आपको बहुत सिंपल स्टेप्स को फॉलो करना होगा जिनके विषय में हमने नीचे विस्तार पूर्वक जानकारी दी है .

  • सबसे पहले आपको ट्रूकॉलर ऐप को Open करना है इसके बाद रिक्वायर्ड डीटेल्स भरकर लॉगिन कर ले ।
  • सभी परमिशन को अल्लोव कर ले, साथ ही ट्रूकॉलर को मोबाइल डिफॉल्ट कॉलर के ऊपर सेट कर ले ।
  • इसके बाद आप इस ऐप के होम पेज पर लैंड हो जाएंगे, अब आपके ऊपर कोने में तीन डॉट ऑप्शन दिखाई देगा जहां आपको क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपके सामने बहुत सारे ऑप्शंस खुलकर आ जाएंगे, यहां आपको चौथे नंबर पर Setting का ऑप्शन दिखाई देगा, जहां आपको क्लिक करना है।
  • इस पर क्लिक करने के बाद आपके पास एक नया पेज खुलकर आ जाएगा, जिसमें आपको Caller ID विकल्प चयन करते हुए क्लिक करना है ।
  • अब आपके यहां स्टाइल विकल्प नजर आएगा, इस विकल्प में आपको दो ऑप्शन दिखाई देंगे Full Screen और Classic POP.
  • यहां से फुल स्क्रीन पर व डिफ़ॉल्ट ऑप्शन सेलेक्ट हो जाएगा, जहां आपको इस ऑप्शन को क्लासिक पॉपऑप्शन में बदल देना है।
  • इतना करने के बाद आपके स्मार्टफोन में ट्रूकॉलर ऐप में Call Recording फीचर् शो करने लगेगा, जिसे आप अनेबल कर के अपने स्मार्टफोन में कॉल रिकॉर्डिंग ऑन कर सकते हैं ।
Truecaller Call Recording Option Not Showing

Truecaller Call Recording Not Working

कई लोगों के स्मार्टफोन में Truecaller Call Recording Not Working ऑप्शन आता है, परंतु आप ऊपर बताए स्टेप्स को फॉलो करते हुए, किसी भी स्मार्टफोन में Truecaller की सेटिंग करते हैं तब बड़ी ही आसानी से आप कॉल रिकॉर्डिंग कर पाते हैं । यदि आपके भी स्मार्टफोन में कॉल रिकॉर्डिंग ऑप्शन Show नहीं हो रहा है तब इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए आप आसानी से कॉल रिकॉर्डिंग कर सकते है।

Truecaller के पहले अपडेट में कॉल रिकॉर्डिंग ऑप्शन केवल उन व्यक्तियों के लिए मान्यता था जो इसका Premium Version खरीदते थे, परंतु Truecaller के आए इस नए अपडेट में Truecaller ने Call Recording Option कोसभी लोगों के लिए Free Version में लॉन्च कर दिया है जिसकी सहायता से अब सभी व्यक्ति अपने स्मार्टफोन में ट्रूकॉलर की मदद से कॉल रिकॉर्डिंग कर सकते हैं।

Truecaller Call Recording Option Not Showing

तो यह रही Truecaller Call Recording Option Not Showing व इससे जुड़ी अन्य जानकारी हम उम्मीद करते हैं आपके लिए यह जानकारीउपयोगी रही होगी साथ ही यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें व Truecaller Call Recording Option Not Showing से जुड़ी अन्य जानकारी पानी के लिए हमें कमेंट करें।

Also Read

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top