WhatsApp Search by Date Feature: व्हाट्सएप पर आया आज तक का सबसे जबरदस्त फीचर, जाने डिटेल्स

WhatsApp Search by Date Feature: व्हाट्सएप में अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नए फीचर्स लेकर आता ही रहता है। व्हाट्सएप सोशल मीडिया पर नम्बर 1 बने रहने के लिए अपने फीचर्स में बदलाव व हर बार कुछ नया लेकर आता है, जो यूज़र के लिए काफी मददगार साबित होता है

इस बार व्हाट्सएप अपने अपडेट में WhatsApp Search by Date Feature जैसा शानदार फीचर लेकर आया है, इस फीचर में यूजर अपनी किसी भी पुरानी चैट को तारिख के हिसाब से सर्च कर सकता है। इसमें आप किसी भी चैट को बिना समय गवायें तारिख के हिसाब से सर्च करके देख सकते है। हालांकि इस फीचर को Mac डेस्कटॉप व Whatsapp वेब यूजर के लिए जारी किया है।

WhatsApp Search by Date feature

इस फीचर में यूजर्स बड़ी आसानी से किसी भी परसनल ग्रुप चैट या इनबॉक्स चैट तारीख के हिसाब से कर सकते है, इस फीचर का लोग काफी समय से इंतज़ार भी कर रहे थे।

Related Post: WhatsApp Deep Fake Features 2024: डीपफेक रोकने के लिए जारी किया व्हाट्सएप ने नया फीचर, जाने डिटेल्स

WhatsApp Search by Date feature

मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने पुरानी चैट सर्च करते हुए Karaoke के बारे में अपने व्हाट्सएप चैनल पर एक वीडियो शेयर की है। इसमें यूज़र्स केवल किसी विशेष तारीख के हिसाब से पुराने मैसेज खोज सकते हैं। WhatsApp Search by Date Feature के पहले यूज़र किसी एक शब्द के दौरान मैसेज को खोजते थे।

कैसे करें इस फीचर का इस्तेमाल?

WhatsApp Search by Date Feature का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपका फोन में व्हाट्सएप का अपडेट वर्जन होना अनिवार्य है। यदि व्हाट्सएप अपडेट नहीं है तो आप अपने व्हाट्सएप को अपडेट कर ले।

इसके बाद किसी भी व्यक्ति की चैट ऑप्शन को ओपन करें। एंड्राइड यूजर एप में जाने के बाद तीन डॉट पर क्लिक करेंगे, वहीँ आईफोन यूजर के लिए ग्रुप या कांटेक्ट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

एप में सर्च ऑप्शन ओपन करने के बाद आप कुछ सर्च सिंबल दिखाई देने लगेगा, जहां आपको क्लिक करना है। जैसे ही आप यहां क्लिक करते हैं, आपको तारीख के हिसाब से सर्च करने का ऑप्शन नजर आने लगेगा।

अब आप यहां अपनी तारीख साल वह महीना डालकर अपनी चैट ढूंढ सकते हैं।

व्हाट्सएप पर आये कई नए अपडेट

WhatsApp ने पिछले कुछ महीने में कई नए फीचर पेश किये है जिसमें बोल्ड, स्ट्राइकथ्रू, इलेक्टिक, मोनोस्पेस जैसे कई टेक्स्ट फॉर्मेटिंग ऑप्शन दिए है। व्हाट्सएप ने कई सिक्योरिटी जैसे फीचर भी लांच किये है। यदि आप इन अपडेट से अभी तक अनजान है तो अपने व्हाट्सएप को उड़ाते करें, जिससे आपके सभी नए फीचर खुल के आ जायेंगे।

इसके अलावा भी व्हाट्सएप पर कई एक से एक अपडेट आये है जिसे यूज़र्स ने काफी पसंद भी किया है। जिसके चलते देश विदेश में व्हाट्सएप के 50 करोड़ से ज्यादा यूज़र शामिल है।

WhatsApp Search by Date Feature

तो यह रही WhatsApp Search by Date Feature से जुड़ी जानकारी। हम उम्मीद करते हैं यह जानकारी आपके लिए उपयोगी रही होगी। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। व इससे जुड़ी अन्य जानकारी पाने के लिए हमें कमेंट करें और ऐसे मजेदार कंटेंट के लिए हमारे वेबसाइट के होम पेज पर भी पहुंचे ताकि हमारा ताज़ा खबर आज तक सबसे पहले पहुंचता रहे।


Latest Posts:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top